The 2-Minute Rule for मौसमी के जूस के लाभ

Wiki Article



अलसी के बीज (तीसी) खाने के इतने फायदे आप नही जानते होंगे

Mosami ka juice peene ke fayde aur nuksan hindi mei

अगर आप हाथ से चलने वाली जूस की मशीन ऑनलाइन खरीदना चाहते हैं तो ये लिंक देख सकते हैं :

पेप्टिक अल्सर खुले घावों, पेट या ऊपरी आंत की भीतरी परत पर पाए जाते हैं और यह पेट दर्द का एक व्यापक कारण है। मौसमी रस एसिड प्रणाली में एक क्षारीय प्रतिक्रिया के कारण  गैस्ट्रिक अम्लता को कम करके पेप्टिक अल्सर से राहत प्रदान करता है। सबसे अच्छा परिणाम पाने के लिए आप मौसमी और नींबू के रस का एक मिश्रण पी सकते हैं। गर्म पानी में मौसमी का रस पीने से मुंह के छालों और सांस की बदबू की समस्या खत्म हो जाती है।

मौसमी जूस में विटामिन सी की भरपूर मात्रा पाई जाती है, जिसके सेवन से शरीर की रोगों से लड़ने की क्षमता बढ़ती है। साथ ही शरीर को अंदर से मजबूती मिलती है। इसे आप सुबह खाली पेट में एक गिलास पी सकते हैं। यह आपको पूरे दिन तरोतोजा रखता है और हाइड्रेट रखने में मदद करता है। 

काले अंगूर खाने के फायदे और नुकसान

आधा कप आंवले का जूस एक गिलास पानी में मिलाकर पीने से भी शरीर को लाभ पहुंचता है. आप चाहें तो टेस्ट के लिए इसमें शहद भी मिला सकती हैं.

मौसमी  रस पीने से कोलेस्ट्रॉल कम होता है और रक्तचाप को भी कम करता है। रोजाना मौसमी का जूस पीने  से कोलेस्ट्रॉल से निजात पाई जा सकती है।  

मौसम्बी जूस का उपयोग फटे होट के रूखेपन से निजात दिला सकता है मौसम्बी के रस में गुलाब जल एवं चुकंदर का रस मिलाकर होठों पर लगाने से फटे होठों की समस्या दूर होती है साथ साथ ही यह काले होठों को भी गुलाबी करने में सहायक होता है।

एंटीऑक्सीडेंट मौसम्बी का जूस फॉर हेयर - Mosambi juice fantastic for hair in hindi

एलर्जीक लोगों को मौसमी का जूस पीने से बचना चाहिए।

Mosami ka juice peene ke fayde aur nuksan hindi mei

मौसमी के जूस में शहद डालकर पीने से वजन कम करने में सहायता मिलती है।

टैरो कार्ड्स बता रहे हैं कि कन्या राशि get more info के लोग आज अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए नई योजनाओं को शुभारंभ कर सकते हैं। यह समय पैसे और वित्त संबंधी मामलों में अच्छा रहेगा, आज आपको आर्थिक लाभ भी हो सकता है।

Report this wiki page